Image by CDC

AAPI की आवश्यकता है परियोजना

रंग के शोधकर्ताओं के नेतृत्व में एक परियोजना, रंग के समुदायों को केंद्रित करना, कांग्रेस के एशियाई प्रशांत अमेरिकी कॉकस सहित रंग के कांग्रेस के सदस्यों द्वारा चैंपियन, और राष्ट्रीय शहरी लीग, जो एक राष्ट्रीय नागरिक अधिकार संगठन है, जो रंग के समुदायों की सेवा करता है।

हमारा काम

संयुक्त राज्य अमेरिका में एशियाई अमेरिकी, मूल निवासी हवाईयन, और प्रशांत द्वीप समूह समुदायों पर COVID-19 महामारी की जरूरतों और प्रभावों का आकलन करने के लिए समय पर, नीति-प्रासंगिक, भाषा में अनुसंधान करने के लिए। हम अपने काम को सीधे नीति निर्माताओं, सामुदायिक संगठनों और अन्य हितधारकों से अपने समुदायों की वकालत करने के लिए जोड़ने का प्रयास करते हैं।

हम अन्य अनुसंधान टीमों के साथ मिलकर काम करते हैं जो ब्लैक / अफ्रीकन अमेरिकन, लेटेक्स, और स्वदेशी समुदायों पर केंद्रित हैं, साथ ही साथ रंग के वरिष्ठ, नस्लीय और जातीय समानता के लिए राष्ट्रीय मनोवैज्ञानिक संघों के हिस्से के रूप में। हमारी सहयोगी तुलना और रंग के समुदायों के लिए सामूहिक रूप से वकालत करने के लिए इन प्राथमिकता आबादी के अनुभवों के विपरीत है।

हमारे ध्यान क्षेत्र हैं

हमारा काम निम्नलिखित प्रमुख क्षेत्रों में COVID-19 महामारी की जरूरतों और प्रभावों की पहचान करने पर केंद्रित है:

  • स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य

  • तनाव और मैथुन

  • अनुभव और विरोधी AAPI नस्लवाद का प्रभाव

  • शैक्षिक चुनौतियां

  • खाद्य सुरक्षा

  • आवास सुरक्षा

  • श्रम और अर्थशास्त्र

  • COVID परीक्षण सहित स्वास्थ्य और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी तक पहुँच

  • समुदाय का समर्थन और संपत्ति

_edited_edited.jpg
Image by Scott Graham


मूल्यांकन सर्वेक्षण की आवश्यकता है

COVID-19 का प्रभाव संयुक्त राज्य अमेरिका में एशियाई अमेरिकी और प्रशांत द्वीप समूह और पसिफ़िक इलांडेरस पर जाँचने के लिए, हम एक सर्वेक्षण कर रहे है। यह सर्वेक्षण, एक बड़े स्टडी का एक छोटा हिस्सा है, जिसमें हम COVID-19 का प्रभाव सारे रंग और स्वदेशी समुदायों पर जानने की कोशिश कर रहे है| हम यह जानना चाहते है की इस समय, लोगों को किन-किन चीजों कि सबसे ज़्यादा ज़रूरत है| इस वक्त, हम यह सर्वेक्षण अपने कम्यूनिटी पार्टनर के द्वारा कर रहे हैं। जल्द ही आप भी सर्वेक्षण में हिस्सा ले सकेंगे।

परियोजना अवलोकन

प्रस्तावित परियोजना में 5,000 एशियाई अमेरिकियों (चीनी, फिलिपिंस, वियतनामी, कोरियाई, और दक्षिण एशियाई (भारतीय, बांग्लादेशी, पाकिस्तानी) और 1,000 प्रशांत द्वीप समूह (मूल निवासी हवाई) को प्रशासित एक बार का सर्वेक्षण (ऑनलाइन या पेपर-एंड-पेंसिल) शामिल है। , समोअन, चामोरू, मार्शल और टोंगन)। अध्ययन की आबादी में एशियाई अमेरिकी (एए) और प्रशांत आइलैंडर (पीआई) वयस्क, 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के हैं, जो संयुक्त राज्य में रहते हैं। योग्य उत्तरदाता वे हैं जो चीनी, फिलीपिनक्स / ओ / ए, वियतनामी, कोरियाई, दक्षिण एशियाई (जैसे, भारतीय, बांग्लादेशी, पाकिस्तानी)), मूल निवासी हवाई, समोआ, चामोरू, मार्लस और / या टोंगन के रूप में पहचान करते हैं; अंग्रेजी, चीनी, तागालोग, वियतनामी, कोरियाई, हिंदी, उर्दू, बांग्लादेशी, समोआ, टोंगन, मार्शल, या चामारू में पढ़ने / लिखने में सक्षम हैं; और जो 13 मार्च, 2020 से अमेरिका में रह रहे हैं।

हम आपके नाम या किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं करेंगे जो आपको पहचान सके।
 

प्रमुख परिणाम

AAPI लोगों के लिए, सबसे अधिक आवश्यकताएं क्या हैं?

  • COVID-19 का आपके भोजन, रोजगार, स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य पर क्या प्रभाव पड़ता है?

  • आपके तनाव या तनाव का कारण क्या है? अपने तनाव को संभालने के लिए आप किस साधन का उपयोग करते हैं?

  • क्या आपने कभी किसी नस्ल-आधारित भेदभाव का अनुभव किया है?

  • और इन अनुभवों ने आपके मानसिक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित किया है, यदि हाँ, तो कैसे?

शामिल करने के मापदंड
अध्ययन प्रतिभागियों को एशियाई अमेरिकी (AA) और प्रशांत द्वीपसमूह (PI) वयस्क, 18 वर्ष और उससे अधिक आयु का होना चाहिए, जो संयुक्त राज्य में रहता है। योग्य उत्तरदाता वे हैं जो चीनी, फिलीपिनक्स / ओ / ए, वियतनामी, कोरियाई, दक्षिण एशियाई (जैसे, भारतीय, बांग्लादेशी, पाकिस्तानी)), मूल निवासी हवाई, समोआ, चामोरू, मार्लस और / या टोंगन के रूप में पहचान करते हैं; अंग्रेजी, चीनी, तागालोग, वियतनामी, कोरियाई, हिंदी, उर्दू, बांग्लादेशी, समोआ, टोंगन, मार्शल, या चामारू में पढ़ने / लिखने में सक्षम हैं; और जो 13 मार्च, 2020 से अमेरिका में रह रहे हैं।

 

विश्वास और एकता
अनुसंधान रिकॉर्ड सुरक्षित रूप से संग्रहीत किए जाएंगे। अध्ययन में भाग लेने वाले अन्य लोगों की जानकारी के साथ आपकी जानकारी को जोड़ा जाएगा। जब हम अनुसंधान को दूसरों के साथ साझा करते हैं, तो हम संयुक्त जानकारी के बारे में लिखेंगे जो हमने एकत्र की है। हम आपके नाम या किसी भी जानकारी को शामिल नहीं करेंगे जो आपको सीधे पहचान देगी।

 

कैसे डेटा का उपयोग किया जाएगा
निष्कर्षों को नीति-निर्माताओं के साथ साझा किया जाएगा, जैसे कि ट्राइ-कांग्रेसनल कॉकस (कांग्रेसी एशियन पैसिफिक अमेरिकन कॉकस सहित), सामुदायिक स्वास्थ्य संगठन, शोधकर्ता, मीडिया, और अन्य जो एशियाई अमेरिकी, मूल निवासी हवाईयन और पेसिफिक पार्कर समुदायों की वकालत करते हैं।

 

संपर्क करें

Thanks for submitting!